अन्‍य
Trending

“कृषक उन्नति योजना” के अंतर्गत मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय ने अन्नदाता किसानों को धान की अंतर की राशि देकर गारंटी पूरा किया।

  • सशक्त, समृद्ध, खुशहाल किसानों के खाते में आया बोनस की राशि

दुर्ग। मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय ने अन्नदाता किसानों को धान की अंतर की राशि देकर गारंटी पूरा किया है। राशि प्राप्त होने के बाद ग्राम कोड़िया निवासी खिलावन राम साहू ने कहा कि अब उनका नया मकान का कार्य पूर्ण हो पाएगा, जो वर्तमान में अधूरा था। पैसे के अभाव में काम धीरे-धीरे चल रहा था। सरकार ने सहायता की तो अब उनका घर बनाने का काम पूरा हो सकेगा। श्री साहू के पास 22-23 एकड़ जमीन है, जिसमें पूरे जमीन पर धान उगाया। 487.2 क्विंटल धान के तहत बोनस का लगभग 4 लाख रूपए प्राप्त हुए। प्रदेश सरकार ने प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान 3100 रूपए प्रति क्विंटल की दर से खरीदने का वादा पूरा किया, जिसका लाभ सीधे किसानों को मिला। खिलावन राम साहू ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री के आभारी हो, किसान मन ल आगु बढ़ाये बर अब्बड़ कोशिश करिस हे। अउ निश्चित ही किसान मन के तरक्की होही। पिछले दो साल के बकाया बोनस राशि मिलिस हे त काम ह आगे सरकीस हे। खेती किसानी ह बने ढंग से होईस हे।
इसी प्रकार ग्राम अंजोरा के कृषक श्री मोहन लाल यादव के खाते में बकाया बोनस राशि आने पर मोदी की गारंटी और विष्णु के सुशासन से हो रही छत्तीसगढ़ के कृषकों की उन्नति के लिए धन्यवाद दिया।

श्री मोहन ने कहा कि वह दू एकड़ में धान बोए रिहिस हे। धान बोय रेहेन तेकर अच्छा धान होईस हे। बकाया बोनस राशि ल हमर सरकार 12 तारीख के दिस हे। बोनस राशि के घर बनाहूं। आज बोनस के राशि मिलिस हे वोकर मिठाई लेके घर जाहू अव अपन लोग लईका ल बाट।

ग्राम कोनारी की श्रीमती धनेश्वरी साहू ने कहा कि तीन एकड़ खेत में धान की बोआई की है। पिछले साल 2500 रूपए प्रति कि्ंवटल में धान बेचा गया था। इस साल 3100 रूपए प्रति क्विंटल की दर से बेचने पर अधिक राशि प्राप्त हुई। प्राप्त अंतर बोनस की राशि को वह बच्चों को उच्च शिक्षा देने में उपयोग करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button