rojgarकैरियर

Sarkari Naukri : हाईकोर्ट ने निकाली क्लर्क की भर्ती, मिलेगी 81100 रुपये महीने की सैलरी….

Jharkhand High Court Recruitment 2024 : सरकारी नौकरी तलाश रहे लोगों के लिए खुशखबरी है. झारखंड हाईकोर्ट ने असिस्टेंट/क्लर्क के 400 से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 10 अप्रैल से शुरू होगी. आवेदन प्रक्रिया 6 मई तक चलेगी. आवेदन झारखंड हाईकोर्ट की वेबसाइट https://jharkhandhighcourt.nic.in/ पर जाकर करना है.

झारखंड हाईकोर्ट ने असिस्टेंट/क्लर्क के पदों पर भर्ती झारखंड की सिविल अदालतों के लिए निकाली है. घोषित रिक्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह ऑनलाइन है. हाईकोर्ट की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार सिविल अदालतों में क्लर्क/असिस्टेंट की कुल 410 वैकेंसी है.

Jharkhand High Court Recruitment 2024 : योग्यता और उम्र सीमा

असिस्टेंट/क्लर्क भर्ती के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन या इसके समक्ष डिग्री ली होनी चाहिए. साथ में कंप्यूटर पर काम करने की जानकारी होनी चाहिए. इसके लिए कंप्यूटर अप्लीकेशन का बेसिक कोर्स किया होना जरूरी है. इतना ही नहीं, कंप्यूटर पर कम से कम 20 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड भी होनी चाहिए.

उम्र सीमा- उम्मीदवारों की उम्र 1 जनवरी 2024 को कम से कम 21 साल और अधिकतम 35 साल होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को नियम के अनुसार उम्र सीमा में छूट मिलेगी.

Jharkhand High Court Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

झारखंड हाईकोर्ट भर्ती के लिए आवेदन शुल्क उम्मीदवारों की कैटेगरी के आधार पर भिन्न-भिन्न है. कैटेगरी वाइज आवेदन शुल्क इस प्रकार है-

कैटेगरी आवेदन शुल्क 
अनारक्षित, EWS, B.C.-I & B.C.-II 500 रुपये
SC & ST125
PWB आवेदन फ्री

Jharkhand High Court Recruitment 2024: असिस्टेंट/क्लर्क की सैलरी

असिस्टेंट/क्लर्क के पद पर सेलेक्ट होने के बाद 7th PRC में पे मैट्रिक्स लेवल-4
25500 – 81100 के अनुसार सैलरी मिलेगी.

झारखंड हाईकोर्ट असिस्टेंट/क्लर्क भर्ती नोटिफिकेशन 2024

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button