देश

पंजाब में लगातार दूसरे दिन बेअदबी के आरोप में हत्या: कपूरथला में निशान साहिब के अपमान को लेकर भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

पंजाब में लगातार दूसरे दिन बेअदबी के आरोप में हत्या
पंजाब के अमृतसर में शनिवार को कथित बेअदबी के प्रयास के लिए एक युवक की पीट-पीटकर हत्या करने के कुछ घंटों बाद रविवार को कपूरथला जिले में स्थानीय लोगों द्वारा एक और व्यक्ति की हत्या करने का मामला सामने आया है। 
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रविवार की सुबह कथित रूप से एक आरोपी ने कूपरथला में निशान साहिब हटाने की कोशिश की थी। गुरुद्वारा साहिब में नितनेम करने पहुंची संगत ने एक व्यक्ति को बेदअबी करते हुए देखा और उसे पकड़कर उसकी पिटाई शुरू कर दी।
पुलिस ने सिख जत्थेबंदियों के चंगुल से व्यक्ति को छुड़ाकर एक कमरे में बंद कर दिया लेकिन, गुस्साए ग्रामीणों ने खिड़की तोड़कर पुलिस के सामने ही आरोपी को पीटकर मार डाला। वहीं तनाव बढ़ते देख पुलिस ने हवाई फायरिंग कर दी।
इस मामले में एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक व्यक्ति बेअदबी के आरोप में दूसरे व्यक्ति को डंडे से बेरहमी से पीट रहा है। 
इससे पहले भी अमृतसर में श्री गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने पर शनिवार को श्री हरमंदिर साहिब में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। देर रात तक युवक की पहचान नहीं हो पाई। इस घटना के बाद से स्वर्ण मंदिर में माहौल गरमा गया है। स्वर्ण मंदिर परिसर के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। 

Related Articles

Back to top button