भिलाई

जामुल थाना क्षेत्र के गणेश चौक राजीव नगर स्थित जेएमडी (जय माता दी) पेंट कंपनी में सोमवार की शाम को अचानक भीषण आग लग गई

जामुल थाना क्षेत्र के गणेश चौक राजीव नगर स्थित जेएमडी (जय माता दी) पेंट कंपनी में सोमवार की शाम को अचानक भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण है कि काफी दूर से उसकी लपटें और धुआं नजर आ रहा है।

जानकारी के अनुसार सोमवार की शाम को करीब छह बजे सिस्कोल कंपनी के सामने स्थित जेएमडी पेंट कंपनी में आग लगी। बताया जा रहा है कि शाम को एक टैंकर में पेंट बनाने का केमिकल मंगाया गया था। शाम को करीब छह बजे टैंकर वहां पहुंची और कंपनी के बाहर लगे बिजली के पोल से टकरा गई।

पोल की घर्षण से टैंकर में आग लगी और टैंकर में भरा केमिकल आग की चपेट में आकर बहने लगा। उससे कंपनी में ड्रम में भर कर रखे हुए तारपिन तेल में भी आग लग गई और करीब 30 से अधिक ड्रम ब्लास्ट हुए। ड्रम ब्लास्ट होने से बगल में स्थित नवनीत स्टील कंपनी में भी आग लग गई।

हालांकि उसे बुझा लिया गया है और जेएमडी पेंट कंपनी में लगी आग को बुझाने का प्रयास जारी है। आग इतनी भीषण है कि लगातार फोम मिश्रित पानी की बौछार करने के बाद भी उसे नियंत्रित करने में काफी समय लग रहा था। चार घंटे के प्रयास के बाद 70 प्रतिशत आग पर काबू पाया जा सका था। खबर लिखे जाने तक आग बुझाने का प्रयास जारी रहा। स्थिति को संभालने के लिए जामुल के साथ ही छावनी और खुर्सीपार थाना की टीम भी मौके पर पहुंची।

कंपनी के पीछे बस्ती, इसलिए ज्यादा चिंता

जेएमडी कंपनी के ठीक पीछे श्रमिक नगर बस्ती है। जहां पर कई मकान हैं और हजारों की आबादी निवासरत है। कंपनी में आग लगने से पीछे की बस्ती पर भी खतरा मंडराने लगा। इसलिए नगर सेना के साथ एसीसी और बीएसपी की फायर ब्रिगेड को भी लगाया गया। जब और गाड़ियों की जरूरत पड़ी तो रायपुर से भी गाड़ियां मंगाई गई। हालांकि अभी काफी हद तक आग को नियंत्रित किया जा चुका है और देर रात तक पूरी तरह से नियंत्रित किए जाने की उम्मीद है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button