अन्‍य
Trending

शहडोल पुलिस द्वारा 255 नग प्रतिबंधित नशीले इंजेक्शन का जखीरा बरामद।

एम्बूलेंस में छिपाकर शहर लाने की थी तैयारी4 आरोपी गिरफ्तार, 255 नग इंजेक्शन जप्तपुलिस अधीक्षक की विशेष टीम एवं कोतवाली पुलिस की कार्यवाही

मध्यप्रदेश (शहडोल)। पुलिस अधीक्षक शहडोल कुमार प्रतीक के निर्देशन में शहडोल पुलिस द्वारा अवैध नशे के तस्करों के विरूद्ध लगातार बड़ी कार्यवाहियां की जा रही हैं। इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक की विशेष टीम ने कोतवाली पुलिस के साथ एम्बूलेंस से लायी जा रही इंजेक्शन की बड़ी मात्रा को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है।

जानकारी अनुसार घटनाक्रम इस प्रकार है कि पुलिस अधीक्षक शहडोल कुमार प्रतीक द्वारा नशे के तस्करों पर कार्यवाही हेतु बनाई गई विशेष टीम को सूचना प्राप्त हुई कि कुछ व्यक्ति भोपाल से ट्रेन के माध्यम से आ रहे हैं और बड़ी मात्रा में नशीले इंजेक्शन रखे हुए हैं। प्राप्त सूचना पर पुलिस अधीक्षक द्वारा विशेष टीम को कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। 

पुलिस द्वारा मुखबिर के सहयोग से आरोपियों की स्थिति की जानकारी प्राप्त की गई एवं रेल्वे स्टेशन पर रैकी की गई परंतु आरोपीगण पुलिस को चकमा देने के उद्येश्य से शहडोल स्टेशन के पहले मुदरिया स्टेशन पर ही उतर गए। जिसके बाद पुलिस द्वारा उमरिया रोड पर चेकिंग लगाई गई। उक्त आरोपी एम्बूलेंस पर चढ़कर शहडोल-पाली मेन रोड से शहडोल के लिए आने लगे। चेकिंग के दौरान उमरिया तरफ से आ रही एम्बूलेंस पर संदिग्धों के हुलिये अनुसार व्यक्ति दिखाई पड़ने पर एम्बूलेंस को रोकने का प्रयास किया गया जिस पर चालक ने वाहन को भगाने का प्रयास किया जिसे घेराबंदी कर रोक लिया गया। एम्बूलेंस में सवार व्यक्तियों से नाम-पता पूछकर उनकी चेकिंग करने पर बैग में से 255 नग प्रतिबंधित नशीले इंजेक्शन बरामद हुए जिनको रखने के संबंध में आरोपियों के द्वारा कोई वैद्य दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किये गए। 

मुख्य आरोपीगण राहुल शुक्ला, संदीप सोनी एवं आदित्य उपाध्याय ने पूछताछ में बताया कि वह भोपाल से एक अज्ञात व्यक्ति से नशीली इंजेक्शन खरीदकर बिक्री करने हेतु ट्रेन से वापस आया और रास्ते में मुदरिया स्टेशन में उतरकर एम्बूलेंस से शहडोल आ रहा था। एम्बूलेंस चालक विजय केवट के द्वारा बताया गया कि वह पैसों के लालच में पुलिस से बचाने के लिए उक्त तीनों आरोपियो को एम्बूलेंस में बैठाकर शहडोल ला रहा था। पुलिस द्वारा उक्त इंजेक्शन जप्त कर आरोपीगणों को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश किया गया। 

जप्त सामग्री – 

1. 255 नग प्रतिबंधित नशीले इंजेक्शन कीमती 25000 रूपये

2. एम्बूलेंस क्र.- सीजी 04 एनजेड 6054 कीमती 10,00,000 रूपये

गिरफ्तार आरोपी –

1. राहुल शुक्ला निवासी ग्राम कल्याणपुर

2. संदीप सोनी निवासी ग्राम कल्याणपुर

3. आदित्य उपाध्याय निवासी ग्राम कल्याणपुर

4. विजय केवट निवासी सुभाषगंज उमरिया

पंजीबद्ध अपराध – आरोपीगणों के विरूद्ध धारा 8, 21, 29 एनडीपीएस एक्ट एवं 5/13 म.प्र. ड्रग कंट्रोल एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। उक्त कार्यवाही में सउनि रामराज पाण्डेय, रजनीश तिवारी, राकेश बागरी सूबे. (अ) ,नीरज खटिक, प्र.आर. अभिमन्यु वर्मा, दिनेश केवट, मयाराम ,संदीप मार्काे, प्राशुल शुक्ला, पुनीत शुक्ला, केशव धाकड़, की सराहनीय भूमिका रही।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button