देश

हल्द्वानी को पीएम ने दी 17500 करोड़ की योजनाओं की सौगात, कहा – पिछली सरकारों ने उत्तराखंड को लूटा

हल्द्वानी में पीएम नरेंद्र मोदीएएनआई

आउटलुक टीम

आगामी विधानसभा चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड को कई सौगात दी है। पीएम मोदी ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की आधारिला रखेंगे और 17,500 करोड़ रुपये से अधिक की 23 अन्य परियोजनाओं का भी शुभारंभ किया है। इस दौरान जनता को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हल्द्वानी शहर के ओवरऑल इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के लिए हम लगभग 2,000 करोड़ रुपये की योजना लेकर आ रहे हैं। अब हल्द्वानी में पानी, सीवरेज, सड़क, पार्किंग, स्ट्रीट लाइट सभी जगह पर अभूतपूर्व सुधार होगा। 
पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड अपनी स्थापना के 20 साल पूरे कर चुका है। इन वर्षों में आपने ऐसे भी सरकार चलाने वाले देखे हैं जो कहते थे- चाहे उत्तराखंड को लूट लो, मेरी सरकार बचा लो। इन लोगों ने दोनों हाथों से उत्तराखंड को लूटा। जिन्हें उत्तराखंड से प्यार हो, वो ऐसा सोच भी नहीं सकते।
उन्होंने आगे कहा कि आज जब जनता जनार्दन इन लोगों की सच्चाई जान चुकी है, तो इन लोगों ने एक नई दुकान खोल रखी है। वो दुकान है- अफवाह फैलाने की। अफवाह बनाओ, फिर उसे प्रवाहित करो और उसी अफवाह को सच मानकर दिनरात चिल्लाते रहो।
उन्होंने आगे कहा कि आज यहां उत्तराखंड में जिस लखवाड़ प्रोजेक्ट का काम शुरू हुआ है, इस परियोजना के बारे में पहली बार 1976 में सोचा गया था। आज 46 साल बाद हमारी सरकार ने इसके काम का शिलान्यास किया है।
पीएम ने आगे कहा कि जो पहले सरकार में थे उन्होंने कभी उत्तराखंड के सामर्थ्य की परवाह नहीं की, इसका परिणाम ये हुआ कि हमें न तो कभी पर्याप्त बिजली मिली, न ही किसानों के खेतों को सिंचाई मिली और देश की अधिकतर ग्रामीण आबादी को पाइप से शुद्ध पानी के अभाव में ज़िंदगी गुजारनी पड़ी।

Related Articles

Back to top button